Karmchariyon Ki Hadtal – सहकारिता कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

आंदोलन से प्रभावित हो रही राशन दुकाने

Karmchariyon Ki Hadtalबैतूल संयुक्त सहकारी समिति महासंघ भोपाल के तत्वाधान में बैतूल को- ऑपरेटिव सोसायटी कर्मचारी संघ द्वारा कल दूसरे दिन भी जिले की 91 सहकारी समिति एवं 590 शासकीय उचित मूल्य की दुकाने बंद रही, जिसमें जिला मुख्यालय पर लगभग जिले के 589 कर्मचारी अपनी न्यायोचित मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन कलम बंद हड़ताल पर है।

संघ के प्रवक्ता धर्मराज उघड़े एवं योगेश गढक़र द्वारा बताया गया कि हमारी शासन से प्रमुख मांगे है कि शासकीय कर्मचारियों की भांति सहकारी समिति कर्मचारियों का भी सेवा नियम एवं उनके समतुल्य वेतनमान निर्धारण किया जावें, साथ ही जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में होने वाली 60 प्रतिशत पदोन्नति भर्ती में संस्था के कर्मचारियों में से ही की जावें, जिसके लिए निर्धारित भर्ती नियमों में शिथिलता प्रदान करते हुए भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जाये।

वर्तमान में खरीफ फसल बीमा का कार्य किया जा रहा है। जिसका समितियों को वर्ष 2016 से बीमा प्रीमियम एकत्रीकरण का 4 प्रतिशत कमीशन देने का प्रावधान है, जिसे तत्काल दिया जायें।

उपरोक्त मांगें पूरी नहीं होती है तो संघ के जिला अध्यक्ष अशोक देशमुख के नेतृत्व में आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। साथ ही महासंघ के आव्हान पर 22 अगस्त को भोपाल में समूचे मध्यप्रदेश के कर्मचारी पहुंचेंगे, जहाँ एक विशाल आमसभा का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Comment