HometrendingISRO Vacancy - ISRO में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर 

ISRO Vacancy – ISRO में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर 

मिलेगा 69,000 रुपये तक वेतन 

ISRO Vacancyभारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने 54 पदों पर भर्ती आवेदन आमंत्रित किए हैं। टेक्नीशियन बी पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को नौकरी मिलेगी। ऑनलाइन आवेदनों की प्रक्रिया शुरू है, और चूक वाले उम्मीदवार 31 दिसंबर 2023 तक isro.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में टेक्नीशियन बी के लिए 33 पद, इलेक्ट्रिकल के लिए 8, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के लिए 9, फोटोग्राफी के लिए 2 और डेस्कटॉप पब्लिशिंग ऑपरेटर के लिए 2 पद रिक्त हैं। इनमें से 27 पद आम सामान्य, 14 पद ओबीसी, 6 पद एसी, 2 पद एसटी, 5 पद ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

शैक्षणिक योग्यता और वेतन | ISRO Vacancy 

एसएसएलसी/एसएससी/आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए आवेदन आयु सीमा न्यूनतम 18 और अधिकतम 35 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के छात्रों को उम्र में छूट भी दी जाएगी। नियुक्ति होने पर सैलरी मैट्रिक्स के लेवल 3 में, सातवें सीपीसी के तहत 21,700 से लेकर 69,100 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा डेढ़ घंटे की होगी और इसमें 80 मल्टीप्ल चॉइस प्रश्न होंगे। स्किल टेस्ट का अंकन 100 अंकों में किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन | ISRO Vacancy 

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फीस 100 रुपये है, लेकिन प्रोसेसिंग फ्री के तहत उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। पहले एनआरएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्ट्रेशन के बाद, उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नंबर दिया जाएगा जिसका इस्तेमाल एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए किया जा सकेगा। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक अधिसूचना की जांच करने की सलाह दी जाती है।

Source – Internet      
RELATED ARTICLES

Most Popular