spot_img
Homeलाइफ स्टाइलHyundai Venue : इन बड़े बदलावों के साथ फिर ग्राहकों को दीवाना...

Hyundai Venue : इन बड़े बदलावों के साथ फिर ग्राहकों को दीवाना करने आ रही है hyundai venue facelift

हुंडई की सबसे सस्ती और सबसे छोटे साइज की SUV वेन्यू को भारतीय ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और अब कंपनी ने इसके फेसलिफ्ट मॉडल की टेस्टिंग शुरू कर दी है. हाल में इस नई कार का बेस वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान नजर आया है जो मार्केट में आने के लिए बिल्कुल तैयार दिख रहा है. नए स्पाय फोटो को देखकर साफ हो जाता है कि नई वेन्यू फेसलिफ्ट को बहुत जल्द लॉन्च किया जाएगा. ह्यून्दे वेन्यू फेसलिफ्ट को बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना संभावित है. नई वेन्यू एक्सटीरियर और इंटीरियर के अलावा नए फीचर्स के साथ पेश की जा सकती है, वहीं इसमें कोई तकनीक बदलाव किलने की उम्मीद बहुत कम है.

डिजाइन की बात करें तो कार के साथ बदली हुई ग्रिल मिलेगी जो अपडेटेड क्रेटा और नई टूसॉन से मिलती होगी. यहां स्प्लिट हेडलैंप्स पहले जैसे रहने का अनुमान है. कार को नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स मिलेंगे जिससे इसका लुक और बेहतर होने वाला है, वहीं पिछले हिस्से में नए स्प्लिट एलईडी टेललैंप्स के साथ Ioniq5 जैसे तिकोने एलिमेंट मिल सकते हैं. कार के केबिन में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलेगा. इसके अलावा कंपनी नए रंग का इंटीरियर और ताजा लुक वाली अपहोल्स्ट्री कार को दे सकती है.

वेन्यू फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसे 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्प मिल सकते हैं. ये इंजन क्रमशः 83 PS, 120 PS और 100 PS ताकत बनाते हैं. किआ सॉनेट की तर्ज पर ह्यून्दे वेन्यू के साथ भी डीजल ऑटोमैटिक इंजन मिल सकता है जो 115 PS ताकत जनरेट करता है और कंपनी ने इसे 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस किया है. इस कार की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 7 लाख रुपये है और इसका मुकाबला किआ सॉनेट, टाटा नैक्सॉन, निसान मैग्नाइट, महिंद्रा XUV300 और आगामी नई जनरेशन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular