कम कीमत में लॉन्च हुआ Hero Zoom का कॉम्बैट एडिशन, डिजाइन फाइटर जेट से इंस्पायर्ड 

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे मिलेंगे फीचर

Hero Zoom – हीरो मोटोकॉर्प ने आज (5 जून) भारत में अपने लोकप्रिय स्कूटर Xoom का एक नया संस्करण, कॉम्बैट एडिशन, लॉन्च किया है। यह नया स्कूटर इसके शीर्ष संस्करण पर आधारित है और इसका डिज़ाइन फाइटर जेट से प्रेरित है। इसके रेगुलर मॉडल की तुलना में इसमें अधिक स्पोर्टी डिज़ाइन एलिमेंट्स जोड़े गए हैं।

हीरो जूम कॉम्बैट एडिशन को एक नए मैट शैडो ग्रे रंग योजना के साथ पेश किया गया है, जिसमें पीले और काले रंग के एक्सेंट्स शामिल हैं। इस स्कूटर में पीले और सफेद रंग के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं।

कलर ऑप्शन | Hero Zoom 

अन्य वैरिएंट्स में 5 रंग विकल्प मिलते हैं: मैट एब्राक्स ऑरेंज, ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड, पोलस्टार ब्लू और पर्ल सिल्वर व्हाइट। यह स्कूटर होंडा डियो और एक्टिवा के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

कीमत 

कंपनी ने इसकी कीमत 80,967 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। कंपनी का कहना है कि जूम 110cc सेगमेंट में पहला स्कूटर है जिसमें कॉर्नरिंग लाइट फंक्शन दिया गया है। इसके टॉप वैरिएंट ZX में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप भी उपलब्ध हैं।

स्कूटर में जाइरोस्कोपिक/एक्सेलेरोमीटर सेंसर दिए गए हैं, जो कॉर्नरिंग लैंप को सक्रिय करने के लिए संकेत भेजते हैं। यह सेंसर स्कूटर के एक तरफ झुकने या मुड़ने पर कॉर्नरिंग लाइट को चालू कर देते हैं। जब स्कूटर स्थिर होता है और हैंडलबार सीधा रहता है, तो कॉर्नरिंग लाइट बंद रहते हैं। यह फंक्शन स्कूटर के चलने के दौरान काम करता है।

इंजन क्षमता | Hero Zoom 

हीरो जूम कॉम्बैट एडिशन के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 110.9cc का सिंगल सिलेंडर एअर-कूल्ड Fi इंजन है। यह इंजन 7,250 rpm पर 8.05 bhp की पावर और 5,750 rpm पर 8.70 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। स्कूटर में 5.2 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक भी है।

डिजाइन 

स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो इसमें एप्रन, फ्रंट साइड पैनल और अन्य हिस्सों पर पीले और सफेद ग्राफिक्स जोड़े गए हैं। एप्रन पर LED हेडलैम्प और X-शेप के LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) दी गई हैं। पीछे की ओर X-शेप की LED टेललाइट्स हैं।

ZX वैरिएंट के सभी फीचर्स | Hero Zoom

जूम कॉम्बैट एडिशन में ZX वैरिएंट के सभी फीचर्स शामिल हैं। इसमें कॉल और SMS अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला फुली डिजिटल LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, XTEC तकनीक, पिछले पैसेंजर के लिए रियर ग्रिप, USB चार्जर के साथ फ्रंट ग्लोव बॉक्स, और LED लैंप के साथ बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज शामिल हैं।

यह स्कूटर इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) और फ्रंट में डिस्क ब्रेक के साथ आता है। इसमें 12-इंच के अलॉय व्हील्स हैं। अन्य फीचर्स में हेडलाइट-माउंटेड एप्रन, प्रोजेक्टर-LED हेडलैम्प, H-शेप के LED DRLs, फ्लैट फुटबोर्ड, सिंगल-पीस सीट, और ब्लैक-आउट मिरर्स शामिल हैं।

Source Internet