Hathi Ka Video : लड़कों की हरकत से गुस्साए गजराज महाशय, दिखाया रौद्र रूप 

जान बचाने भागते दिखे लड़के 

Hathi Ka Video – सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जिनमें जंगली जानवरों का आक्रोश दिखाया जाता है। कुछ लोग जंगल के रास्तों पर हॉर्न बजाकर गाड़ी चलाने का जुनून दिखाते हैं, जिससे अक्सर जानवरों के साथ हादसे होते हैं। यह तब होता है जब वे जंगली जानवरों को देखकर गाड़ी रोकने की बजाय हॉर्न बजाते हैं और गाड़ी को फटाफट निकाल लेते हैं। इस तरह की गलती से कई बार जानवरों और लोगों के बीच दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं होती हैं। इसी तरह का एक हाल ही में वायरल हो रहा वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर यह सवाल उठता है कि ऐसी स्थिति में जिम्मेदार कौन है।

लड़कों की हरकत से चिढ़ गया हाथी | Hathi Ka Video 

वायरल हो रहे इस हाथी के वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने हाथी को छेड़ा, जिससे उसका प्रतिक्रिया बड़ी गुस्सेदार हो गई। वीडियो में एक हाथी रास्ते में सामने खड़ा नजर आ रहा है, और इसके आसपास कुछ लड़के खड़े हैं जो अंग्रेजी और मलयालम में वापस जाने के लिए कह रहे हैं। लेकिन इस बीच, लड़कों के चिल्लाने की आवाज से हाथी भिनक जाता है और उनकी ओर बढ़ने लगता है। दूर जाकर खड़े होने के बावजूद, लड़के हाथी को भगाने की कोशिश करते हैं, जिससे हाथी गुस्से में चिल्लाता हुआ सड़क पर खड़ी कारों को धकेलने लगता है। इस घटना ने लोगों को खतरे की गहरी जागरूकता दिलाई है।

खुद ब खुद शांत हो गया हाथी | Hathi Ka Video 

वीडियो में आगे हाथी थोड़ी ही देर बाद खुद-ब-खुद शांत होकर जंगल की ओर मुड़ जाता है। वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि, हाथी ने उन्हें समझा दिया है कि जंगल में इंसानों का नहीं, बल्कि उनका राज चलता है। यह वीडियो केरल के एक हाईवे का है और इसे इंस्टाग्राम पर wildtrails।in नाम के अकाउंट से साझा किया गया है। इस वीडियो का कैप्शन है, ‘हाईवे पार करता हुआ एक हाथी,’ और यह पेज वन्यजीव, नेशनल पार्क और जंगल सफारी के वीडियोज शेयर करता है।

यह वीडियो अब तक 56.7 हजार से अधिक व्यूज प्राप्त कर चुका है, जबकि 2 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है।

Source – Internet