Homeदेशगांव की महिला को मिलेंगे हर महीने 1000 रूपये की राशि।

गांव की महिला को मिलेंगे हर महीने 1000 रूपये की राशि।

पंजाब में आम आदमी पार्टी का ऐलान
विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दिल्ली की जिम्मेदारी और आम आदमी के राष्ट्रीय आयुक्त अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के लिए महिलाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर आप सरकार सत्ता में आती है तो हर महिला को 1000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। यह घोषणा पंजाब के मोगा में एक रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के काम की ओर से की गई।

गांव की महिला को मिलेंगे हर महीने 1000 रूपये की राशि।

18 साल से ऊपर की हर महिला को आर्थिक मदद मिलेगी
मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कमिश्नर चार्जर ने पंजाब के मोगा में एक रैली में संदेश देते हुए कहा कि अगर पंजाब में आप की सरकार बनी तो हर महिला को हर महीने आर्थिक मदद दी जाएगी. राज्य की प्रत्येक महिला को 1000 प्रति माह दिया जाएगा। आदेश में आगे कहा गया है कि मैं ऐसे कई बच्चों को जानता हूं जो आर्थिक तंगी के कारण कॉलेज नहीं जा पाते, लेकिन जब उन्हें 1000 रुपये मिलते हैं तो वे कॉलेज जा सकते हैं. बता दें कि इस राशि को पाने के लिए महिला की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए। वहीं अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा जिन वृद्ध महिलाओं को पेंशन मिल रही है। उन्हें एक हजार रुपये की राशि भी दी जाएगी।

हर घर को मुफ्त बिजली देने का वादा किया
इसके अलावा ज़िक्र ने पंजाब के हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त देने का वादा किया। साथ ही 24 घंटे बिजली देने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि एक स्मार्टफोन स्मार्टफोन ही पूरे देश में आपके बिजली के बिल को शून्य तक ला सकता है। बता दें कि दिल्ली में खाताधारकों को मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी और महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा प्रदान की जाती है। दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त है। दिल्लीवासियों को 200 यूनिट तक का कोई बिजली बिल नहीं देना होगा। वहीं दिल्ली सरकार 200-400 यूनिट तक 50 फीसदी सब्सिडी देती है। इसमें सरकार द्वारा किसी भी प्रकार का पोषाहार लागू नहीं किया गया है। इस योजना का लाभ सभी वर्ग के लोग उठा सकते हैं। इस योजना के माध्यम से बिजली की खपत 400 यूनिट तक होने जा रही है।

सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान में मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाइयां देंगे
इतना ही नहीं, कबीर ने पंजाब के लोगों से सरकारी इलाज और मुफ्त दवा की मांग करने का भी वादा किया। जानकारी के लिए बता दें कि कबीर दो दिनों के लिए पंजाब आए थे। कबीर आप के मिशन पंजाब के तहत आगामी 2022 विधानसभा चुनावों के लिए समर्थन जुटाने के लिए अगले एक महीने में विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।

गांव की महिला को मिलेंगे हर महीने 1000 रूपये की राशि।

दिल्ली में सरकार द्वारा दी जाने वाली मुफ्त सुविधाएं क्या हैं?
आप सरकार दिल्ली में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा प्रदान करती है।
दिल्लीवासियों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक सब्सिडी दी जाती है।
दिल्लीवासियों को प्रति माह 20,000 लीटर तक मुफ्त पानी की सुविधा दी गई है।
दिल्ली सरकार गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा देती है।
इसके अलावा, दिल्ली के लोग नए पानी और सीवर कनेक्शन के लिए शुल्क में छूट के साथ सरकार को मुफ्त वाई-फाई देते हैं।
दिल्ली सरकार मोहल्ले में मुफ्त इलाज, दवाइयां और डायग्नोस्टिक सुविधाएं भी मुहैया कराती है और पैनल में शामिल लोगों को मुफ्त सर्जरी भी कराती है।
सड़क हादसों और आग लगने की घटनाओं में पीड़ितों के इलाज का खर्च भी दिल्ली सरकार वहन करती है।

यह भी पड़े: Ghar Me Nikla King Cobra – देर रात घर में खतरनाक कोबरा निकलने से हड़कंप, सर्पमित्र ने किया रेस्क्यू 

RELATED ARTICLES

Most Popular