Forest Department – वन विभाग के कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप

वन विभाग ने बनाया लकड़ी चोरी का मामला

Forest Departmentबैतूल वन विभाग के कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप लगा है। इसकी शिकायत मुलताई थाना क्षेत्र की मासोद चौकी में की गई है। घायल का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। घायल और उसकी पत्नी ने वन विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

रामनगर जोड़ पर मिली वन विभाग की टीम | Forest Department

दक्षिण वन मंडल के आठनेर मोर्शी वन परिक्षेत्र के अंतर्गत माजरी गांव निवासी मुन्ना धुर्वे पिता सुंदर उम्र 50 साल को गंभीर चोट लगने पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। मुन्ना और उनकी पत्नी शीला धुर्वे ने बताया कि मुन्ना गुरुवार की रात सोमगढ़ से अपने घर माजरी आ रहा था। रात लगभग 11 से 12 बजे के बीच रामनगर जोड़ पर वन विभाग की टीम मिली। वनकर्मियों ने मुन्ना को रोककर उसके साथ जमकर मारपीट की। जिससे मुन्ना को सिर पर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी।

Also Read – Electricity Bill Free – इस डिवाइस के इस्तेमाल से फ्री हो जाएगी बिजली, इस तरह लगाए  

इसके बाद वन विभाग की टीम ने उसके हाथ-पैर बांधकर वाहन में डाला और उसकी पत्नी शीला को बुलवाया। इसके बाद वन विभाग की ही टीम उसे इलाज के लिए महाराष्ट्र के वरूड़ ले गई। यहां पर उसका सीटी स्केन भी कराया गया सिर में पांच टांके भी लगे हैं।

परिजन लेकर आए जिला अस्पताल | Forest Department

इसके बाद मुन्ना को मोर्शी लाया गया जहां से वह भागकर मासोद पहुंचा और यहां पुलिस चौकी में आवेदन दिया है। इसके बाद परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए जहां उसका उपचार चल रहा है। मुन्ना का कहना है कि 2018 के पहले वह लकड़ी का काम करता है जो कि छोड़ दिया है।

Also Read – Sher Aur Bhainse Ka Video – हाथी का शिकार कर रहे शेरों को भैंसो ने खदेड़ा, बचाई नन्हे हाथी की जान  

इस मामले में मासोद चौकी प्रभारी बसंत अहाके का कहना है कि मुन्ना धुर्वे ने आवेदन दिया है जिसमें वन विभाग के कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप लगाया है। इसको लेकर पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली जिसमें पता चला कि मुन्ना धुर्वे चरपट लेकर आ रहा था। वन विभाग की टीम ने उसका पीछा किया तो वह गिर गया और उसको चोट लग गई। वन विभाग की टीम ने उसका इलाज कराया है और वन विभाग ने अवैध लकड़ी के मामले में उस पर केस भी बनाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Leave a Comment