Desi Jugad Ka Video – बिना गीज़र के पानी गर्म करने लगाया इंजीनियर दिमाग 

वीडियो देख कर के हिल जाएगा आपका भी दिमाग 

Desi Jugad Ka Videoसर्दी का मौसम आगया है और लोग इससे बचने के लिए अनोखे उपाय ढूंढ़ रहे हैं। ठंड से बचने के एक जुगाड़ के तौर पर, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति ने देशी तरीके से एक जुगाड़ किया है। उसने केवल कॉपर की पाइप का उपयोग करके ऐसा उपाय बताया है कि कुछ मिनटों में पानी गरम हो जाता है। इसे देखकर कुछ लोगों ने तो बिजली की चिंता कम करने वाले कमेंट किए हैं।

पानी गर्म करने का देसी जुगाड़ | Desi Jugad Ka Video 

वीडियो में एक कॉपर की पाइप दिखाई दे रही है, जिसे पानी के नल से जोड़ा गया है। फिर उसे घुमाकर स्प्रिंग की तरह बनाया गया है। गैस बर्नर पर होने वाला गोल हिस्सा उसी पाइप के ऊपर स्थित है। इसके दूसरे हिस्से में, वह टब में डाला गया है। जैसे ही नल खोला जाता है, पानी पाइप से घूमकर सीधे टब में जा गिरता है, लेकिन गैस पर होने वाला हिस्सा पानी को उच्च गर्मी पर लाता है, और वह सीधे टब में जाकर गिरता है। इसीलिए, यह वीडियो देशी जुगाड़ को दर्शाते हुए बिजली बचाने का एक सरल तरीका प्रस्तुत कर रहा है।

वायरल हुआ वीडियो | Desi Jugad Ka Video 

@beaverart.engineer1 ने इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो साझा किया है, जिसे 21 नवंबर को पोस्ट किया गया था और अब तक यह 16.4 मिलियन व्यूज (1 करोड़ से अधिक) और लाखों लाइक्स प्राप्त कर चुका है। वीडियो देखकर लोगों के रिएक्शन विवादित हैं। कुछ लोग इस देशी जुगाड़ की सराहना कर रहे हैं, वहीं दूसरे लोग पानी गर्म करने वाली रॉड की सलाह दे रहे हैं।

Source – Internet