दीपक सक्सेना ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा

कांग्रेस में मची भगदड़, अजय सक्सेना भी भाजपा में

भोपाल(ई-न्यूज)। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा प्रदेश की एकमात्र कांग्रेस के कब्जे वाली सीट छिंदवाड़ा पर पूरा फोकस कर रही है। यही कारण है कि छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेताओं का पार्टी से मोहभंग हो रहा है और वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए सीट छोड़ने वाले दीपक सक्सेना ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। श्री सक्सेना का बेटा आज भोपाल में भाजपा ज्वाईन करेगा।

कांग्रेस में मची भगदड़

कमलनाथ के खास दोस्त माने जाने वाले दीपक सक्सेना ने आज कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए कमलनाथ को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है। श्री सक्सेना वही व्यक्ति है जिन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव मेें कमलनाथ के लिए सीट छोड़ी थी। इसके अलावा उनके बेटे अजय सक्सेना भी भोपाल में भाजपा ज्वाईन करने वाले हैं। श्री सक्सेना ने जो कदम उठाया है निश्चित तौर पर उससे छिंदवाड़ा में कांग्रेस संगठन को बड़ा झटका लगा है।

अजय सिंह समर्थकों ने छोड़ी कांग्रेस

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह समर्थकों ने जहां कांग्रेस छोड़ दी है तो वहीं कमलनाथ के खास नेता दीपक सक्सेना के बेटे भी आज भाजपा ज्वाईन कर ली है। कुल मिलाकर देखा जाए तो ऐसा कोई दिन नहीं जा रहा है जिस दिन कांग्रेस भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि यह सिलसिला आगे भी इसी तरह से चलते रहेगा। गुरुवार को कांग्रेस में बड़ी टूट होने जा रही है। इससे पहले आज सुबह सतना जिले के करीब 50 कद्दावर कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो गए।भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया के समर्थक और सतना के पूर्व सांसद देवराज सिंह, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी सुधीर सिंह तोमर, नागौद के पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह अपने समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ली। भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में सीएम डॉ. मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

पार्षद दल के नेता भी छोड़ेंगे कांग्रेस

अजय सक्सेना रोहना और गुरैया क्षेत्र में अच्छा प्रभाव रखते हैं। फिलहाल कांग्रेस से इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, यदि ऐसा होता है तो कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। अजय सक्सेना के साथ छिंदवाड़ा पार्षद दल के नेता पंडित राम शर्मा, पूर्व मंडी अध्यक्ष, नंद किशोर सूर्यवंशी, पूर्व नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नरेश साहू सहित अमरवाड़ा, हर्रई, छिंदवाड़ा, ब्लॉक और नगर के सैकड़ों पदाधिकारी भी भाजपा जॉइन करेंगे।

रिटायर्ड डीआईजी ने बीजेपी जॉइन की

छिंदवाड़ा में गुरुवार सुबह होटल एकार्ड में रिटायर्ड डीआईजी सुधीर वी लॉड को कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अंग वस्त्र पहनाकर भाजपा में शामिल कराया। इस दौरान छिंदवाड़ा से लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू भी मौजूद थे। श्री लॉड 2002 बैच के आईपीएस हैं। श्री लॉड बैतूल में भी एसपी रहे हैं, इसके बाद उनका प्रमोशन हुआ और उन्हें डीआईजी बनाया गया। उनकी पोस्टिंग शहडोल में की गई थी इसके बाद उनका तबादला चंबल रेंज में किया गया था जहां से वे 4 साल पहले डीआईजी से रिटायर हुए थे। श्री लॉड मृदुभाषी और प्रभावशाली व्यक्तित्व के धनी है अब वे राजनीति के माध्यम से लोगों की सेवा करेंगे।भाजपा में शामिल होने को लेकर श्री लॉड ने कहा कि मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि जनसंघ की थी। नानाजी हिन्दू महासभा में थे। मेरी विचारधारा भी वैसी थी लेकिन पुलिस सर्विसेस में निष्पक्ष रूप से कार्य करते रहा। साभार…

📲खबरवाणी के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

व्हाट्सएप्प ग्रुप