Daily Earning: जानिए रोज़ 500 रुपये कामने के 10 तरीक़े, Youtube, Instagram से लोग चला रहे घर

Daily Earning: यदि आप रोज 500 रुपये कमाते हो इस तरह से आप महीने के ₹15,000 कमा सकते हो, और यह आपकी सुरुवाती कमाई होने वाली है यानी बाद मे आप रोज 500 रुपये से भी ज्यादा कमा पाओगे। आज के इस समाज मे खर्चे बढ़ते जा रहे है ऐसे मे यदि आप student हो या आप कोई बिजनेस ढूंढ रहे तो आप हमारे द्वारा बताये तरीको कर के अपने खर्चो को आसानी से मैनेज कर सकते हो। 

यह भी पढ़े - Hardik Pandya Wife: हार्दिक पांड्या की पत्नी है बेहद ख़ूबसूरत, हॉटनेस में उर्वशी को भी किया फेल,

जैसे की हमने बताया की यदि आप रोज 500 रुपये कमाओगे तो आप महीने का ₹30,000 कमा लोग, और धीरे धीरे आप और ज्यादा पैसे कमाने लग जाओगे, जिस से आप पैसे कमाने के तरीको को समझ ने लग जायेंगे या यह की की आप पैसे कमाने की skills को सिख जाओगे।

रोज पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जैसे की youtube channel खोलना blogging करना या affilate marketing करना। इनके अलावा भी और कई तरीके है जो नीचे दिये गए है। आप उन्हे पढ़े और अपने लिए सबसे best तरीका ढूंढे।

Daily Earning: भारत में औसत वेतन एक निश्चित आंकड़ा नहीं है और यह स्थान, योग्यता, आवश्यक अनुभव आदि पर निर्भर करता है और पूरे देश में भिन्न हो सकता है। 2022 में हाल के अध्ययनों के अनुसार, भारतीय औसत वेतन लगभग ₹3,87,500 प्रति वर्ष है जो लगभग ₹32,840 प्रति माह है।

रोज पैसे कैसे कमाए – online तरीके – Daily Earning

यह भी जाने: YouTube से महीने का कितना पैसा कमा सकते हैं? बात रही यूट्यूब से पैसे कमाने की तो एक यूट्यूब पर महीने के 3 या 4 हजार से ₹500000 प्रति महीने कमा रहे हैं। यह भी आपके ऊपर निर्भर करता है, और आपके चैनल के ऊपर। यदि आपके अच्छे खासे सब्सक्राइबर है तो आप महीने के 50000 से ₹100000 तक कमा सकते हैं।

Youtube से रोज 500 रुपए कैसे कमाए – Daily Earning

यह चीज आपको अपना youtube channel start करने से पहले सोचनी है, आपको एक ऐसा (niche) विषय चुनना है जिस मे आपकी दिलचस्पी हो ताकि आपको वह काम करने मे मजा आये न की आपको वह थकाने वाला लगे।

क्या आप जानते है: आठ रचनाकारों ने हाल ही में साझा किया कि YouTube ने उन्हें प्रति 1,000 बार देखे जाने पर कितना भुगतान किया, और उनके जवाब $1.61 से $29.30 तक थे।

आपको अपने youtube account मे जाना है और your channel पर click करना है, इसके बाद आपको अपने channel का नाम और discription लिखना है। नाम लिखते समय ध्यान रखना है की ऐसा नाम रखे जो अलग हो और ज्यादा बड़ा न हो।

Youtube पर videos upload करना बेहद आसान है, आपको बस videos बनानी है और उन्हे अपने youtube channel पर upload करना है। याद रखे video का title आकर्षक होना चाहिए। आपको thumbnail भी लगाना चाहिए।

अपने youtube channel को अपने दोस्तों व परिवार वालो के साथ share करे क्योंकि सुरुवात मे वे ही आपको अपनी audience बनाने मे मदद करेंगे। आपको अपने social media accounts का भी उपयोग करना चाहिए।

क्या आप जानते है: इसकी एक दिन की कमाई 4.25 करोड़ अमेरिकी डॉलर है. यह साल 2019 के अनुसार अनुमानित Revenue है. यूट्यूब को 2005 में लॉन्च किया गया था तब से इसमें लोगों के दिनों में काफी जगह बना ली है.

यह भी पढ़े - Driving Licence Online Apply 2023: अब बिना RTO जाए ड्राइविंग लाइसेंस बनाये,यहाँ से करें ऑनलाइन आवेदन

आप youtube channel से google adsence, किसी brand को permote करके, thanks tips और premium membership आदि से पैसा कमा सकते हो।

जी हाँ, यदि आप जॉब करते हो तो इसे आप side hustle बिजनेस की तरह start कर सकते हो। और यदि आप student हो तो इसे आप हॉबी की तरह start कर सकते हो। – Daily Earning

क्या आप जानते है: युट्यूब पर विडियो अपलोड करने का सही समय भी आपके वीडियो पर व्यूज बढ़ाने व चैनल को ग्रो करने में काफी मददगार साबित हो सकता है। यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने का सही समय है सुबह 1 बजे या 2बजे बाद विडियो अपलोड करना चाहिए । क्योंकि उस समय तक ज्यादातर लोग अपनी देनिक दिनचर्या पूरी कर लेने के बाद स्मार्टफोन का यूज करते हैं।

Blogging शुरू करने से पहले youtube की ही तरह आपको यह decide करना होगा की आप किस विषय के बारे मे blog लिखना पसंद करते हो। आपको ऐसा विषय चुनना चाहिए जिस के बारे मे आपको अच्छी जनकारी हो।

इसके बाद आपको सही domain name चुनना होगा। आपको ध्यान रखना है की आप यदि हिंदी मे ब्लॉग्गिंग करे तो hinglish मे डोमैन name चुने। साथ ही यदि आप इंडिया मे blogging करना चाहते हो तो आपको .com लेना चाहिए। – Daily Earning

क्या आप जानते है: डोमेन का नाम दो-तीन शब्दों से ज़्यादा न हो, तो अच्छा है. आप चाहते हैं कि लोग आपके डोमेन का नाम याद रखें और उसे सही से लिखें. मुश्किल या असामान्य शब्दों या नामों को याद रखना और उनको सही से लिखना मुश्किल होता है. आपके कारोबार या सेवा से मिलते-जुलते शब्द, आपको खोजने और पहचानने में उपयोगकर्ताओं की मदद करते हैं.

इसके बाद आपको अपने (niche) विषय से related long tail keywords को ढूँढना होगा। Long tail keywords वे keywords होते है जो कम से कम 3 या 4 शब्दो से मिल कर बने हो।

क्या आप जानते है: यदि आप अपने niche से related छोटे keywords की बजाय long tail keywords पर काम करोगे तो आपका blog जल्दी rank होने की संभावना बढ़ जाती है। Long tail keywords वे keywords होते है जो कम से कम 4 शब्दो से बने हो।

आपको अपने ब्लॉग के लिए backlinks भी बनानी होगी। Backlinks बनाने के लिए आप guest posting का इस्तेमाल कर सकते है। या bookmarking site पर फ्री मे backlinks बना सकते हो। – Daily Earning

आपको अपने ब्लॉग पर quantity से ज्यादा quality पर ध्यान देना है। ज्यादा article ना डाले पर जो भी article डाले वह सबसे अच्छा article होना चाहिए।

आपको guest posting भी करनी चाहिए। इससे दो फायदे होंगे। पहला आप high quality backlinks बना पाओगे और दूसरा की सिख पाओगे की दूसरे bloggers अपने article कैसे लिखते है।

क्या आप जानते है : टेक्नोलॉजी -ब्लॉगिंग की दुनिया में सबसे कामयाब सब्जेक्ट टेक्नोलॉजी है। -2015 की द रिचेस्ट की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाने वाले टॉप 10 की लिस्ट में 4 टेक्नोलॉजी से जुड़े ब्लॉग लिखते हैं। -माइकल एरिंगटन सबसे ज्यादा कमाने वाले ब्लॉगर है, जिनकी सालाना कमाई 96 लाख डॉलर यानी 60 करोड़ रुपए है। – Daily Earning

Daily Earning: जानिए रोज़ 500 रुपये कामने के 10 तरीक़े, Youtube, Instagram से लोग चला रहे घर

Leave a Comment