कार अग्रिकाण्ड में उस्मान-शोयब पर एफआईआर दर्ज

अवैध रूप से कार में गैर भरने के दौरान लगी थी भीषण आग

बैतूल। सारनी की शोभापुर कॉलोनी में साइकिल दुकान पर कार में गैस रिफिलिंग के दौरान कार में आग लगने की घटना के दूसरे दिन जिला प्रशासन और पुलिस हरकत में आई।
चला रहा था अवैध रिफिलिंग सेंटर
पुलिस ने घरेलू गैस सिलेंडर से कार में रिफिलिंग करते समय की लापरवाही के कारण दुकान संचालक हाजी उस्मान खान और उसके नाती शोहेब खान पर धारा 285 और 3/ 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया। आरोपी से दो घरेलू गैस सिलेंडर, 1 कार, 1 गैस किट, एक गैस फिलिंग मोटर जब्त की। कार में आग लगने की घटना के बाद भी प्रशासन दूसरी जगह चल रहे अवैध रिफिलिंग दुकानों पर कार्रवाई नहीं कर रहा।

टीम ने की जांच

हाजी उस्मान खान की साइकिल दुकान पर बुधवार दोपहर में कार में आग लग गई थी। कार में आग गैस की रिफिलिंग के दौरान लगने की घटना की जांच करने के लिए सुबह एसडीएम अभिजीत सिंह, तहसीलदार संतोष पथोरिया, सीएमओ सीके मेश्राम और पाथाखेड़ा चौकी प्रभारी दिलीप यादव तथा राजस्व विभाग की टीम पहुंची।

व्यापारियों ने दिए बयान

जिला प्रशासन की टीम को बाजार के व्यापारियों द्वारा बयान नहीं दिए जा रहे थे। एसडीएम ने व्यापारियों से कहा कि आप ही सच नहीं बताओगे तो फिर हम कार्रवाई कैसे करेंगे। यह कोई छोटी घटना नहीं है। सिलेंडर में ब्लास्ट होने पर बड़ी घटना हो सकती थी। इसके बाद व्यापारियों ने आग की घटना का सही कारण बताया। इतना ही नहीं व्यापारियों ने घटना के वीडियो भी उपलब्ध करवाए।

डब्ल्यूसीएल की जमीन पर किया था अतिक्रमण

डब्ल्यूसीएल की जमीन पर अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर साइकिल स्टोर में खाक सामग्रियों को जेसीबी की मदद से हटाकर जब्त किया। एलपीजी सिलेंडर से गैस भरते समय आगजनी की शिकार हुई कार को जेसीबी की मदद से प्रशासन ने जब्त की। प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच में पाया कि डब्ल्यूसीएल की भूमि पर सड़क किनारे अतिक्रमण कर दुकान बनाकर हाजी उस्मान अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का कार्य कर रहा था। इस दौरान पुलिस ने मौके से जले हुए गैस सिलेंडर भी जब्त किए।

📲खबरवाणी के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

व्हाट्सएप्प ग्रुप से