Betul Crime – दोस्त ने दोस्त से किया विश्वासघात, 12 दिन पहले कबूल किया था अपराध

कल मिला शव, पुलिस ने चार लोगों को लिया हिरासत में, पीएम के लिए भेजा शव

Betul Crimeआठनेर दोस्त ने ही दोस्त के साथ विश्वासघात करते हुए उसे मौत के घाट उतार डाला। दोस्त की हत्या करने के बाद पुलिस के सामने आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया लेकिन शव नहीं मिलने से पुलिस 12 दिनों तक जंगल में सर्च आपरेशन चलाते हुए खाक छानते रही। अंतत: पुलिस को कल उस समय सफलता मिली जब जंगल में एक कुंड में मृतक का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव निकलवाकर पंचनामा बनाने के उपरांत पीएम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने भी मृतकी शिनाख्त कर ली है।

एक नजर में पूरा मामला | Betul Crime

आठनेर थाना क्षेत्र के ग्राम कावला निवासी प्रकाश की 31 जनवरी को क्षत-विक्षत पुलिस ने 12 दिनों बाद लाश बरामद की है। मामले की पुष्टि करते हुए सहायक उपनिरीक्षक कमल सिंह ठाकुर ने बताया है कि फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर शव के पोस्टमार्टम की कार्यवाही की है। पुलिस ने हत्या मामले में खुलासा नहीं किया है। मृतक व्यक्ति कावला निवासी प्रकाश था जो 17 जनवरी से अपने साथी के साथ पास स्थित जंगल में गया था। साथी यशंवत नामक व्यक्ति घर लौटा लेकिन प्रकाश लापता हो गया था।

थाने में दर्ज की थी गुमशुदगी

19 जनवरी को परिजनों की शिकायत पर आठनेर पुलिस ने गुम इंसान कायमी कर मामले में जांच शुरू की जबकि पुलिस ने संदेही यशंवत को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो यशवंत ने हत्या करने की बात कबूल की थी। लेकिन पुलिस को गुमशुदगी के दिनांक से 12 दिनों तक साक्ष्य नहीं मिले थे। इधर पुलिस ने आपरेशन प्रकाश चलाया जिसमें संदेही के बताए गये घटना-स्थल से पुलिस खाली हाथ थी। 31 जनवरी को पुलिस ने मृतक व्यक्ति प्रकाश कोरकु निवासी कावला का क्षत-विक्षत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कार्यवाही की।

कुंड से बरामद किया शव | Betul Crime

इधर घटना के संबंध में जानकारी देते हुए कमल सिंह ठाकुर ने बताया है कि उक्त मृतक व्यक्ति की लाश कावला के पास स्थित पानी के रेभयो कुंड से बरामद की है। मृतक व्यक्ति की लाश को जंगली जानवरों से बुरी तरह क्षत-विक्षत स्थित में कर दिया था। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर इस मामले में 4 व्यक्तियों को संदेही के रूप में हिरासत में लिया है। पुलिस ने गुमशुदगी के दिनांक से लगातार जंगल, नदी में प्रकाश को खोजने सर्च आपरेशन चलाया गया था। इस कार्यवाही में भैंसदेही एसडीओपी भूपेंद्र सिंह मौर्य, थाना प्रभारी राजन सहायक उपनिरीक्षक कमल सिंह ठाकुर, आरक्षक मनीष पटेल, सुभाष मंडलोई की विशेष भूमिका रही।।

इनका कहना…

पुलिस ने आपरेशन प्रकाश चलाया था जिसकी सफलता 31 जनवरी को मिली है। पुलिस ने मृतक का शव बरामद कर पोस्टमार्टम कार्यवाही की है।

राजन उईके, थाना प्रभारी, आठनेर