Baleno का भांडा फोड़ने आ गयी अब यह Suv कार कीमत भी बलेनो से कम, प्री बुकिंग के लिए टूटी भीड़

Baleno मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) इस समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. इस कार की हर महीने शानदार बिक्री हो रही है. कंपनी की इस कार को कड़ी टक्कर मिलने जा रही है और हो सकता है इसकी बिक्री प्रभावित ही हो. ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति ने एक नई एसयूवी को पेश किया. इसे Maruti Fronx नाम दिया गया है और यह एक क्रॉसओवर एसयूवी है. इसे बलेनो और ब्रेज़ा के बीच रखा जाएगा. यहां हम आपको मारुति फ्रोंक्स की खासियत के बारे में बता रहे हैं. 

Baleno का भांडा फोड़ने आ गयी अब यह Suv

मारुती देश की ऐसी कम्पनी है जो देश के ही उत्पादन करती है और कम कीमत में एक से एक कार बनाती है साथ में मारुती कार में अछे फीचर्स भी देती है मारुती के सस्ते कारो में बढ़िया फीचर्स देखने को मिलते है आपको बता दे मारुती देश की ऐसी कार है जो मध्यम वर्ग के लोग इस कार को ज्यादा खरीदते है इसका कारण भी स्पस्ट यह है की इसकी कारे काम प्राइस की होती है जो मिडिल क्लॉस लोगो के लिए एक सही कीमत में खरीदने की सक्षमता होती है।

कीमत भी बलेनो से कम,

दो इंजन ऑप्शन
मारुति फ्रोंक्स में दो इंजन ऑप्शन मिलने वाले हैं. पहला इंजन 1.0 लीटर का बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल होगा, जो 100 पीएस और 147.6 एनएम का पीक पावर आउटपुट देगा. कार में दूसरा इंजन 1.2 लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन होगा, जो 88 पीएस और 113 एनएम जेनरेट करेगा. यही इंजन बलेनो में भी है. कार में 6-स्पीड ऑटोमैटिक, 5-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए जाएंगे. इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी मिल सकता है. 

फीचर्स की भरमार
फ्रोंक्स कंपनी का सबसे नया मॉडल है, इसलिए इसमें सबसे नया केबिन और फीचर्स हैं. इसमें 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 40+ इंटेलिजेंट कनेक्ट कार फीचर्स के साथ और 6-स्पीकर मिलते हैं. सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, ऑटो IRVM, हिल होल्ड असिस्ट, और सभी सीटों पर 3-पॉइंट ELR सीट बेल्ट दी गई हैं. 

प्री बुकिंग के लिए टूटी भीड़

कैसे है बलेनो के लिए खतरा?
अगर बात डिजाइन की करें तो यह काफी हद तक बलेनो जैसी तो है ही, साथ ही इसमें कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी ग्रैंड विटारा की झलक भी नजर आती है. इसका फ्रंट ग्रिल और हेडलाइट लगभग ग्रैंड विटारा जैसी ही हैं. जहां बलेनो सिर्फ एक इंजन ऑप्शन दे रही है, वही Fronx में आपको दो इंजन ऑप्शन मिल रहे हैं. इसका छोटा इंजन ऑप्शन पावर के मामले में ब्रेजा जितना है. ऐसे में मारुति फ्रोंक्स ना सिर्फ बलेनो के लिए, बल्कि कंपनी की ब्रेजा के लिए भी खतरा साबित हो सकती है.

Baleno का भांडा फोड़ने आ गयी अब यह Suv कार कीमत भी बलेनो से कम, प्री बुकिंग के लिए टूटी भीड़

यह भी पढ़े: Nokia C200 Smartphone ने धांकड़ फीचर्स के साथ मार्किट में मचाया तेहेलका, इसमें मिल रहा DSLR वाला कैमरा के साथ तगड़ा बैटरी बैकअप, जानिए कीमत,

Leave a Comment