HometrendingBagh Aur Bachhe - सुर्खियां बटोरने बच्चों को खूंखार बाघ पर बैठा...

Bagh Aur Bachhe – सुर्खियां बटोरने बच्चों को खूंखार बाघ पर बैठा रहे माँ बाप 

एक फोटो के लिए बच्चों की जान जोखिम में 

Bagh Aur Bachheआजकल लोग शो ऑफ के बहाने कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते हैं, जो हमें चौंका देते हैं, लेकिन क्या कभी यह विचार किया गया है कि क्या कोई अपने ही बच्चों को खतरे में डाल सकता है, बस किसी फोटो या रील के चक्कर में? लेकिन यह सवाल अब उठ रहा है।

इन दिनों एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रहा है, जिसे देखकर आपके भी पैरों तले ज़मीन खिसक जाएगी। इसमें लोग 235 रुपये देकर अपने बच्चों को सर्कस के बाघों की सवारी कराने का जोखिम उठाते नजर आ रहे हैं।

चीन का बताया जा रहा है वीडियो | Bagh Aur Bachhe 

इस चौंकाने वाले वीडियो का स्रोत चीन का गुआंग्शी प्रांत है, जहां एक सर्कस ने एक अजीब-ओ-ग़रीब ऑफर के जरिए लोगों को बुलाया है। यह ऑफर इतना अनोखा है कि लोग पैसे देने के साथ-साथ अपने बच्चों की जान को भी खतरे में डाल रहे हैं। ऑफर के अनुसार, कोई भी 235 रुपये देकर अपने बच्चों को सर्कस के बाघों की सवारी पर भेज सकता है। इस अजीब-ओ-ग़रीब ऑफर के कारण लोग अपने बच्चों को खतरनाक बाघ के साथ बैठाकर उनकी तस्वीरें खिचवा रहे हैं। इससे उत्पन्न विवाद के कारण यह सर्कस चर्चा में है।

अजीबोगरीब और खतरनाक ऑफर

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, गुआंग्शी प्रांत के टियानडॉन्ग काउंटी में स्थित एक सर्कस में न केवल बाघों की प्रदर्शनी हो रही है, बल्कि वहां लोगों को एक अजीबोगरीब और खतरनाक ऑफर दी जा रही है। ऑफर के अनुसार, कोई भी व्यक्ति 20 युआन, यानी लगभग 235 रुपये, देकर अपने बच्चों को बाघों के साथ उच्च स्थान पर बैठाकर उनकी तस्वीरें खिचवा सकता है। इस हैरान कर देने वाले वीडियो में बाघ के पैर रस्सी से बंधे हुए दिख रहे हैं, जबकि आगे के पैर खुले हुए हैं। इस घटना के बावजूद, इस बेतुके ऑफर के लिए माता-पिता राजी नजर आ रहे हैं और उन्हें इंतजार करते हुए दिखाया जा रहा है कि वे लाइन में लगकर अपने बच्चों की बारी का इंतजार कर रहे हैं।

वायरल हुआ वीडियो | Bagh Aur Bachhe 

एक्स (पहले ट्विटर) पर यह वीडियो @Ellis896402 नाम के यूजर द्वारा साझा किया गया है, जिसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं। वीडियो में दिखता है कि एक फोटोग्राफर पिंजरे के सामने बैठा है, जहां बाघ के साथ बैठे हुए बच्चों की सुधी-सुधी फोटोग्राफी कर रहा है। कुछ देखने वालों ने सर्कस और माता-पिता को इसका खराब उपयोग सुनते हुए कुछ बच्चों के साथ यह काम करने पर सवाल खड़े किए हैं, जबकि दूसरों ने इसे मौज-मस्ती और असमझदारी के रूप में देखा है।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular