spot_img
HometrendingBaarish ka asar : टपक रहा पांच करोड़ का नवनिर्मित सामुदायिक भवन

Baarish ka asar : टपक रहा पांच करोड़ का नवनिर्मित सामुदायिक भवन

भवन निर्माण की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

शाहपुर(शैलेन्द्र गुप्ता){Baarish ka asar} – नगर में बना नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन के निर्माण की पोल पहली बारिश में ही खुल गई। यहां भवन में कई कमरों में पानी टपकने लग गया है। दीवारों में दरारें आ गई।

5 करोड़ रुपए का है भवन

इससे बिल्डिंग बनाने वाले पीआईयू विभाग के अफसरों पर सवाल उठने लगे हैं। करोड़ो की लागत से बनी अस्पताल बिल्डिंग टपकने लगी है। इस भवन की लागत चार करोड़ अस्सी लाख रुपए थी। यहां लगातार हो रही बारिश से नए भवन में बने कमरों की छत टपकने लग गई। कमरों में पानी फैल गया। अस्पताल के कमरों मे लगाई गयी खिड़कियां तक पूरी बंद नहीं हो रही। अस्पताल के बाहर बनाई गई नाली टूटकर धंस गई हैं ।

बारिश ने खोली निर्माण की पोल

नगर में बना स्वास्थ्य केंद्र पहली बारिश में ही पोल खोलता नजर आ रहा है जगह जगह पानी सीपेज व पानी रिसाव देखने को मिल रहा है। उल्लेखनीय हो कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वर्ष 2021 में बनकर तैयार हुआ था। इसका लोकार्पण अक्टूबर माह में सांसद डीडी उइके, विधायक ब्रह्मा भलावी द्वारा किया गया था। भवन का निर्माण ग्वालियर के ठेकेदार द्वारा किया गया। अस्पताल की नवनिर्मित बिल्डिंग की पहली बारिश में टपकने लगी है। जच्चा-बच्चा वार्ड में बाथरूम के पाइप लाइन चोक पड़ी हैं । ठेकेदार द्वारा तकनीकी दिशा निर्देशों को ताक में रखकर भवन का निर्माण किया।

इनका कहना…

अस्पताल का नया भवन अक्टूबर 2021 में कम्प्लीट हुआ है । बिल्डिंग में जगह-जगह पानी का सीपेज हो रहा है। लेबर रूम की बाथरुम भी चोक है जिसकी शिकायत हमारे द्वारा पीआईयू विभाग के एसडीओ जीडी भूमरकर को की गई है। लम्बा समय बीत जाने के बाद बिल्डिंग में सुधार नहीं किया गया।

डॉ गजेंद्र यादव, बीएमओ, शाहपुर

RELATED ARTICLES

Most Popular