TechWorld Update : Apple ने 2023 के पहले उत्पाद लॉन्च किए, तेज MacBook Pros और Mac minis जोड़े

TechWorld Update :

Apple ने 2023 के पहले उत्पाद लॉन्च किए, तेज MacBook Pros और Mac minis जोड़े

TechWorld Update : Apple ने 2023 के पहले उत्पाद लॉन्च किए, तेज MacBook Pros और Mac minis जोड़े

नए 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो पिछले मॉडल के समान दिखते हैं – जो 2021 के अंत में लॉन्च हुए थे – लेकिन एम1 प्रो और एम1 मैक्स प्रोसेसर को बदलने के लिए अधिक शक्तिशाली एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिप्स जोड़ें।

Apple इंक ने मंगलवार को 2023 के अपने पहले नए उत्पादों को पेश किया, जो अपने हाई-एंड मैकबुक प्रो लैपटॉप और मैक मिनी डेस्कटॉप के तेज संस्करणों की पेशकश करता है।

TechWorld Update : Apple ने 2023 के पहले उत्पाद लॉन्च किए, तेज MacBook Pros और Mac minis जोड़े

नए 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो पिछले मॉडल के समान दिखते हैं – जो 2021 के अंत में लॉन्च हुए थे – लेकिन एम1 प्रो और एम1 मैक्स प्रोसेसर को बदलने के लिए अधिक शक्तिशाली एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिप्स जोड़ें। नए नोटबुक्स Apple के M2 चिप के पहले विस्तार को चिह्नित करते हैं, जो पिछले साल मैकबुक एयर और एक लो-एंड मैकबुक प्रो में शुरू हुआ था।

TechWorld Update : Apple ने 2023 के पहले उत्पाद लॉन्च किए, तेज MacBook Pros और Mac minis जोड़े

https://twitter.com/dwenniep/status/1615446002634301440/photo/1

नया मैक पिछले साल 40.2 अरब डॉलर की उत्पाद लाइन को मजबूत करता है, जो तकनीकी दिग्गजों के राजस्व का 10% से अधिक है। कंपनी इस साल के अंत में अपने हाई-एंड Mac Pro डेस्कटॉप कंप्यूटर में M2 चिप का एक वेरिएशन लाने की भी योजना बना रही है। और Apple मैकबुक एयर के नए संस्करणों पर काम कर रहा है, जिसमें 15 इंच की स्क्रीन वाला एक बड़ा मॉडल भी शामिल है।

नवीनतम मॉडलों में चिप्स मामूली प्रदर्शन लाभ प्रदान करते हैं और ऐप्पल को अपने मैक कंप्यूटरों के अंदर इंटेल कॉर्प प्रोसेसर का उपयोग करने से दूर रखते हैं। M2 प्रो अब अधिकतम 10 कोर से 12 मुख्य प्रोसेसिंग कोर – प्रदर्शन का एक संकेतक – को स्पोर्ट करेगा। ग्राफिक्स क्षमताएं अब 19 कोर तक पहुंच जाएंगी, जो पहले 16 के उच्च स्तर से ऊपर थी। एम2 मैक्स ग्राफिक्स के लिए प्रदर्शन को दोगुना कर देता है, जो पहले के अधिकतम 32 कोर से बढ़कर 38 कोर तक पहुंच जाता है।

लैपटॉप को उच्चतम अंत M2 मैक्स चिप वाले मॉडल पर अधिकतम 96 गीगाबाइट तक मेमोरी बूस्ट भी मिलता है। यह प्रो मॉडल पर 32 गीगाबाइट और मैक्स पर 64 गीगाबाइट से अधिक है। स्टोरेज 8 टेराबाइट्स पर टॉप आउट करना जारी है। बैटरी जीवन को थोड़ा बढ़ाया गया है, 14 इंच के मॉडल पर 17 घंटे से 18 घंटे और 16 इंच के संस्करण पर 21 घंटे से 22 घंटे तक जा रहा है।

Apple ने कहा कि नए मैकबुक प्रो वाई-फाई 6E प्राप्त करते हैं, जो अधिक उन्नत बाहरी डिस्प्ले चलाने के लिए अधिक शक्तिशाली एचडीएमआई पोर्ट के अलावा, कुछ परिस्थितियों में तेज वायरलेस प्रदर्शन की पेशकश कर सकता है। मैकबुक प्रो और मैक मिनी को ब्लूटूथ 5.3 भी मिलेगा, जो समग्र प्रदर्शन और विलंबता में सुधार करता है।

न्यूयॉर्क में मंगलवार को ऐप्पल 1% से कम बढ़कर 135.94 डॉलर हो गया।

वह मैक मिनिस भी पिछले मॉडल के समान दिखता है और मशीन के अंतिम अपडेट के दो साल से अधिक समय बाद आता है। मैक मिनी मैकबुक एयर और 13-इंच मैकबुक प्रो के समान ही एम2 चिप जोड़ता है, जबकि एम2 प्रो संस्करण में वही चिप शामिल है जो नए हाई-एंड मैकबुक प्रो में है।

विशेष रूप से, तेज एम2 प्रो चिप के साथ मैक मिनी के रोल आउट ने कंपनी को इंटेल चिप्स के साथ अपने आखिरी शेष मॉडलों में से एक को बंद करने की अनुमति दी है। कंपनी ने मंगलवार को गैर-ऐप्पल प्रोसेसर वाले हाई-एंड मैक मिनी की बिक्री भी बंद कर दी। Apple के लाइनअप में एकमात्र Intel मशीन अब Mac Pro डेस्कटॉप है।

अपडेटेड 14-इंच मैकबुक प्रो $1999 से शुरू होता है, जबकि 16-इंच संस्करण की कीमत $2499 है। मैक मिनी की कीमत $599 है, जो पिछले संस्करण से $100 कम है। ऐप्पल ने कहा कि सभी नए मैक 24 जनवरी को शिपिंग शुरू करते हैं।

ब्लूमबर्ग ने सबसे पहले पिछले साल नए मैकबुक प्रोस और मैक मिनिस के लिए ऐप्पल की योजनाओं की सूचना दी थी, जिसमें यह उम्मीद भी शामिल थी कि वे 2023 की शुरुआत में लॉन्च होंगे। ऐप्पल ने मूल रूप से 2022 में नई मशीनों को रोल आउट करने का लक्ष्य रखा था, और देरी से इसकी वज़न कम होने की उम्मीद है। नवीनतम तिमाही परिणाम। कंपनी ने निवेशकों को चेतावनी दी कि मैकबुक प्रो अपडेट की कमी से उसकी छुट्टियों की बिक्री पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जिसका खुलासा एप्पल 2 फरवरी को करेगा।

Leave a Comment