HomeE-paperWorld covid News : तो हम अब आज़ाद हैं',चीनी नियमित जीवन में...

World covid News : तो हम अब आज़ाद हैं’,चीनी नियमित जीवन में ठंड, कोविड स्पाइक की ओर लौटते हैं

World covid News : ‘तो हम अब आज़ाद हैं’: चीनी नियमित जीवन में ठंड, कोविड स्पाइक की ओर लौटते हैं

चीन में कोविड: राजधानी के शिचाहाई लेक पार्क में जमी हुई झील पर स्लेज या आइस स्केट पर इकट्ठा होने वालों में से कुछ लोग इसके खुलने को लेकर उत्साहित थे.

चीन के बीजिंग, शंघाई और वुहान के प्रमुख शहरों में कुछ लोगों ने सोमवार को नियमित गतिविधि पर लौटने के लिए ठंड और सीओवीआईडी ​​-19 संक्रमणों में वृद्धि को रोक दिया, अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का विश्वास था क्योंकि संक्रमण से अधिक उबर गए थे।

राजधानी के शिचाहाई लेक पार्क में एक जमी हुई झील पर स्लेज या आइस स्केट के लिए इकट्ठा होने वालों में से कुछ खुलेपन के बारे में उत्साहित थे, चीन द्वारा 7 दिसंबर को कड़े “शून्य-कोविड” उपायों को छोड़ने के बाद जीने की रणनीति अपनाने के लिए वाइरस।

हालाँकि, लॉकडाउन और अथक परीक्षण के सख्त शासन के बीच तीन साल तक सीमाओं को बंद रखने के बाद से संक्रमण की एक लहर देश भर में फैल गई है।

“इस लॉकडाउन की समाप्ति के बाद, हमें अब स्वास्थ्य कोड को स्कैन करने की आवश्यकता नहीं है, न ही हमें यात्रा कोड की जांच करनी है,” पार्क में मौजूद लोगों में से एक यांग ने कहा, जिन्होंने केवल एक ही नाम दिया था।

“तो अब हम आज़ाद हैं।”

इसके अलावा झील में एक 22 वर्षीय कॉलेज छात्र झोंग था, जिसने कहा कि वह संक्रमित होने के बाद दो या तीन सप्ताह के लिए घर पर रहा था।

उन्होंने कहा, “अब मैं बाहर जा सकता हूं और यह नए साल की छुट्टी के लिए अच्छा समय है।” “मैं बीजिंग में घूमना चाहता हूं, उत्सव के मूड को देखना और महसूस करना चाहता हूं।”

सोमवार एक सार्वजनिक अवकाश था, लेकिन राजधानी में यातायात पिछले कुछ दिनों में फिर से बढ़ गया है क्योंकि लोग बाहरी साइटों पर आते हैं, हालांकि रेस्तरां जैसे कुछ छोटे, सीमित स्थानों में व्यवसाय अभी भी धीमा है।

बीजिंग के एक सीफूड रेस्तरां के मालिक ने कहा कि ग्राहक पूरी ताकत से नहीं लौटे हैं।

“मुझे उम्मीद है कि यह स्थिति चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के दौरान बनी रहेगी,” चेन ने कहा, जिसने केवल अपना उपनाम दिया। “मैं छुट्टी के बाद व्यवसाय के अधिक सामान्य होने की उम्मीद कर रहा हूं।”

वुहान के केंद्रीय शहर में, जहां तीन साल पहले महामारी शुरू हुई थी, लोग उतने चिंतित नहीं थे, वू नाम के एक व्यक्ति ने रॉयटर्स को बताया।

एक निजी प्रशिक्षण केंद्र में एक ट्यूटर वू ने कहा, “कार्य उत्पादन, जीवन और मनोरंजन सभी सामान्य स्तर पर वापस आ रहे हैं।”

सरकारी ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने कहा है कि चीन का सबसे बड़ा अवकाश चंद्र नववर्ष इस साल 21 जनवरी से शुरू हो रहा है, जब रेलवे नेटवर्क में 55 लाख यात्रियों के आने की उम्मीद है।

छुट्टी यात्रा की उम्मीदें बढ़ने के साथ, तिब्बत के शानदार पोटाला पैलेस के अधिकारियों ने कहा कि यह COVID-19 के प्रकोप के कारण पिछले अगस्त में बंद होने के बाद 3 जनवरी से आगंतुकों के लिए खुल जाएगा।

हाल के दिनों में राज्य के मीडिया ने जनता को आश्वस्त करने की कोशिश की है कि COVID-19 का प्रकोप नियंत्रण में था और अपने चरम पर था।

समाचार आउटलेट कैक्सिन ने रविवार को चीनी वाणिज्यिक केंद्र में शोधकर्ताओं का हवाला देते हुए कहा कि बीजिंग, गुआनझोउ, शंघाई और चोंगकिंग के शहरों में संक्रमण समाप्त होने के करीब है।

लेकिन जनवरी के उत्तरार्ध में सिचुआन, शानक्सी, गांसु और किंघई के शहरी क्षेत्रों में संक्रमण चरम पर होगा।

प्रांत के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा है कि दक्षिण-पश्चिमी सिचुआन में रहने वाले 80% से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं।

लेकिन सोमवार की एकल नई COVID मृत्यु – पिछले दिन से सपाट – चीन की 1.4 बिलियन की आबादी के बीच फिर से खुलने के बाद अन्य देशों के अनुभव से मेल नहीं खाती।

महामारी शुरू होने के बाद से 5,250 की आधिकारिक मृत्यु की तुलना संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 मिलियन से अधिक से की गई है। चीनी शासित हांगकांग, 7.4 मिलियन का शहर, 11,000 से अधिक मौतों की सूचना दी है।

स्वास्थ्य डेटा फर्म एयरफिनिटी ने पिछले सप्ताह कहा था कि चीन में लगभग 9,000 लोग संभवतः हर दिन COVID से मर रहे हैं, जबकि 1 दिसंबर से संचयी मौतें संभवतः 100,000 तक पहुंच गई हैं, संक्रमण के साथ 18.6 मिलियन।

Airfinity, जो ब्रिटेन में स्थित है, को उम्मीद है कि चीन के COVID मामले 13 जनवरी को 3.7 मिलियन दैनिक संक्रमणों के साथ अपने पहले चरम पर पहुंच जाएंगे।

चीन ने कहा है कि यह केवल निमोनिया और श्वसन विफलता के कारण होने वाली COVID रोगियों की मौतों को COVID से संबंधित होने के रूप में गिना जाता है।

कई शहरों में अंतिम संस्कार पार्लरों द्वारा रिपोर्ट की गई बढ़ती मांग के साथ अपेक्षाकृत कम मृत्यु संख्या भी असंगत है

RELATED ARTICLES

Most Popular