Toyota का पत्ता साफ़ कर देगी नई Maruti 7 Seater Car, मिलेंगा शानदार माइलेज के साथ पावरफुल इंजन

By
On:
Follow Us

Toyota का पत्ता साफ़ कर देगी नई Maruti 7 Seater Car, मिलेंगा शानदार माइलेज के साथ पावरफुल इंजन।

Maruti ने हाल ही में अपनी नई 7 सीटर कार Maruti Ertiga को भारतीय बाजार में पेश किया है. इस कार की मार्केट में काफी डिमांड है और इसमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं. इस कार का इंजन भी काफी पावरफुल है. आइए जानते हैं इस कार के बारे में:

नई Maruti 7 Seater Car का पावरफुल इंजन

नई Maruti Ertiga में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 103bhp का पावर और 137Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. इस कार में CNG का भी विकल्प उपलब्ध है. पेट्रोल इंजन के साथ यह कार 20kmpl का माइलेज देती है, जबकि CNG विकल्प के साथ 28kmpl का माइलेज मिलता है. हालांकि, CNG के साथ कार की पावर थोड़ी कम हो जाती है.

नई Maruti 7 Seater Car के स्मार्ट फीचर्स

नई Maruti Ertiga में कई नए शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं. इनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, ओडोमीटर, स्पीडोमीटर आदि शामिल हैं.

नई Maruti 7 Seater Car की कीमत

नई Maruti Ertiga को भारतीय बाजार में 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है. इस कार में कई वेरिएंट्स उपलब्ध हैं, जिनकी कीमतें अलग-अलग हैं. इस कार में कई नए शानदार कलर ऑप्शंस भी देखने को मिलते हैं. यह कार Toyota Rumion को भी टक्कर देती है.