Bajaj CNG Bike: बजाज ला रही है CNG बाइक! कम कीमत और कम खर्च में होगा सफर

By
On:
Follow Us

Bajaj CNG Bike: बजाज ला रही है CNG बाइक! कम कीमत और कम खर्च में होगा सफर, आम आदमी को महंगी पेट्रोल से राहत दिलाने के लिए बजाज ऑटो (Bajaj Auto) एक धमाकेदार बाइक लाने वाली है। यह बाइक सीएनजी पर चलेगी, जिससे चलने का खर्च काफी कम हो जाएगा। जानें कैसी होगी ये धांसू बाइक और कब होगी लॉन्च।

ये भी पढ़े- युवाओं की पहली पसंद बनी TVS Apache RR 310, जानिए A to Z पूरा फाइनेंस प्लान

लॉन्च डेट और नाम

ऑटो इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक बजाज अपनी सीएनजी बाइक को 5 जुलाई को पुणे में लॉन्च करेगी। इस बाइक को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी तक यह तो पता नहीं चल पाया है कि इस बाइक का नाम क्या होगा। लेकिन, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसे ‘ब्रूजर’ नाम दिया जा सकता है, जिसे हाल ही में चाकन स्थित इस बाइक निर्माता कंपनी ने ट्रेडमार्क करवाया है।

ये भी पढ़े- मात्र 1 लाख रूपये में घर के आंगन में खड़ी होगी Maruti Alto K10 CNG, जानिए आसान EMI प्लान!

कीमत कितनी हो सकती है?

ऑटो एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक की कीमत 80 हजार रुपये से 1 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसमें 3 लीटर का सीएनजी टैंक और साथ में एक छोटा पेट्रोल टैंक भी होगा। पेट्रोल इंजन के मुकाबले ये बाइक 50-65% तक फ्यूल कॉस्ट कम कर देगी।

बजाज की ये सीएनजी बाइक डबल क्रैडल फ्रेम पर आधारित हो सकती है और इसमें ‘स्लोपर इंजन’ लगाया जा सकता है। हालांकि अभी इस इंजन की सटीक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इसमें 110-150 सीसी का इंजन आने की उम्मीद है। हम उम्मीद करते हैं कि नई सीएनजी बाइक में 125 सीसी का इंजन लगाया जाएगा जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चल सकेगा।

पेट्रोल के महंगेपन से मिलेगी राहत

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार बनी हुई हैं। इससे आम आदमी की जेब पर काफी बोझ पड़ रहा है। ऐसे में बजाज की ये सीएनजी बाइक चलने का खर्च कम करने में मदद करेगी।