Action Mode – प्रशासन ने हटवाए धार्मिक स्थलों पर लगे एक से अधिक लाउडस्पीकर

By
On:
Follow Us

Action Modeमुलताई प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा धार्मिक स्थलों पर लगे लाउड स्पीकर को निर्धारित डेसीबल में बजाए जाने के निर्देश के बाद गुरूवार को प्रशासन द्वारा धार्मिक स्थलों पर पहंचकर एक से अधिक लाउडस्पीकर प्रशासन द्वारा हटवाए गए। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार अनामिका सिंह एवं थाना प्रभारी प्रज्ञा शर्मा टीम के साथ सर्वप्रथम ताप्ती मंदिर पहुंचे, जहां पर उन्होंने दो लाउडस्पीकर में से एक लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा, जिस पर मंदिर प्रशासन द्वारा स्वयं ही एक लाउड स्पीकर को हटा लिया गया।

इसके बाद राम मंदिर पहुचे जहां पर दो लाउड स्पीकरों में से एक लाउडस्पीकर हटाया गया। प्रशासनिक अमला गजानन मंदिर, गायत्री मंदिर, बड़े हनुमान मंदिर, बस स्टैंड स्थित दुर्गा मंदिर होते हुए जामा मस्जिद पहुंचा। जामा मस्जिद पर लगे एक से अधिक लाउड स्पीकर को मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा हटा लिया गया। उक्त कार्यवाही के संबंध में तहसीलदार अनामिका सिंह ने बताया कि प्रशासनिक आदेश के बाद कार्रवाई की जा रही है।

बैठक लेकर सभी को लाउडस्पीकर निर्धारित डेसीबल में उपयोग करने के लिए कहा गया था। नगर पालिका द्वारा साउंड नापने के लिए डेसीबल मीटर खरीदा जा रहा है।इसके बाद अधिक साउंड में लाउडस्पीकर का उपयोग करने पर चालानी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।