Betul Crime – चार थानों की पुलिस ने गौ हत्या मामले में दी दबिश

By
On:
Follow Us

मामले में दो आरोपी हिरासत में, तीन फरार, हिन्दू संगठन ने दी थी सूचना

Betul Crimeबैतूल – गौरक्षा और संरक्षण के लिए कार्य करने वाले विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने गौहत्या मामले का खुलासा किया है। इस मामले में चार पुलिस थानों की टीम ने देर रात कार्यवाही की और आरोपियों को पकड़ने के लिए राम नगर क्षेत्र में सर्चिंग की। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। तीन आरोपी फरार हैं। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि गौरक्षा समिति के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली थी कि गंज थाना क्षेत्र के रावणबाड़ी गांव के खेत में गाय काटी जा रही है।

पुलिस को खून से लथपथ मिली कटी गाय | Betul Crime

एसडीओपी सृष्टि भार्गव ने बताया कि इस सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और गौरक्षा समिति के सदस्यों ने अमीन खान नाम के आरोपी को पुलिस के हवाले किया। खेत में बने एक मकान में चल रहा था अवैध बूचड़खाना जहाँ गाय काटी जा रही थी। पुलिस को कटी हुई गाय और औजार मिले। इसके अलावा पूरी जमीन खून से लथपथ थी। बताया जा रहा है कि रावणबाड़ी जावेद खान नाम के व्यक्ति के खेत में गाय काटी जा रही थी।

इनके खिलाफ दर्ज किया मामला

लगातार सूचना मिलने के बाद गौरक्षा समिति के सदस्यों ने यहां पहुंचकर वीडियो बनाए और फोटो लिए और पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने पांच आरोपी अमीन अली, अयूब खान, मुर्सरफ खान, अजीम खान एवं जावेद खान के खिलाफ धारा 295, 429 गौवंश अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। इस कार्यवाही में गंज थाना प्रभारी एबी मर्सकोले, कोतवाली टीआई अजय सोनी, सारनी टीआई रत्नाकर हिंगवे और सांईखेड़ा टीआई रविकांत डहेरिया और इन सभी थानों की पुलिस टीम शामिल थी।

रामनगर में सर्चिंग के दौरान हुआ था तनाव | Betul Crime

कार्यवाही को लेकर बैतूल एसटीओपी सृष्टि भार्गव सतत् पूरी कार्यवाही पर निगरानी रखे हुए थी। बताया जा रहा है कि जब पुलिस फोर्स रामनगर पहुंचा तो वहां पर तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी। पुलिस ने स्थिति को सामान्य किया जिससे कोई अप्रिय घटना ना घटे। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन आरोपियों का क्षेत्र में खौफ होने से दूसरे समाज के लोग इनके विरूद्ध बोलने में भी डरते हैं। इन आरोपियों के द्वारा शिकायत करने वालों को धमकी भी दी जाती है।

आरोपी को पकड़ने में किया सहयोग

इस कार्य में मुख्य रूप विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल से जुड़े प्रांत गौरक्षा प्रमुख कृष्णकांत गावंडे, जिला सहमंत्री मनीष रघुवंशी, सामाजिक समरसता प्रमुख सुरेश, जिला सहमंत्री राजू ठाकुर, जिला मंत्री राजेश प्रजापति, जिला संयोजक दुर्गेश भारती, जिला सहसंयोजक दीपक यादव, प्रचार प्रसार प्रमुख अमित गावंडे, महाविद्यालय विद्यार्थी प्रमुख गौरव राने, नगर अध्यक्ष अभिषेक वर्मा, नगर गौरक्षा प्रमुख प्रकाश गाडवे, नगर सह संयोजक आशीष कसरादे आदि कार्यकर्ताओं की महती भूमिका रही।

Leave a Comment