Morning Tips – सुबह उठकर भूलकर भी देखें यह चीजें, वरना हो सकती है ये परेशानी,,

By
On:
Follow Us

Morning Tips : हर किसी की इच्छा होती है कि उसका दिन अच्छा गुजरे और उसे सफलता और सुख का आनंद मिले, पर कभी कभी कई कारणों से हमारा दिन बहुत ख़राब होता है और मूड भी बिगड़ा होता है. दिन को अच्छा बनाने के लिए पूजा-पाठ और स्नान जैसे धार्मिक और आध्यात्मिक कार्य करते है.ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में निर्दिष्ट वस्तुओं को सुबह उठने के बाद देखने को अशुभ माना जाता है।अगर आप भी सुबह उठकर इन चीजों को देखते है तो अभी सावधान हो जाये वरना आगे जाकर आपको बहुत पछतावा होगा:

यह भी पढ़े – Tesla Factory in India – Elon Musk का बड़ा ऐलान, अब भारत में फैक्ट्री डालने की तयारी, कार होगी सस्ती?

आईना :

ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में कुछ मान्यताएं हैं जिनके अनुसार सुबह सबसे पहले आईना देखना अशुभ माना जाता है। इस मान्यता के अनुसार, आईना देखने से कार्यों में असफलता और नकारात्मकता आ सकती है। यह मान्यता व्यक्ति की भावनाओं और मनोवृत्तियों पर असर डाल सकती है, जिसके फलस्वरूप व्यक्ति की सोच और कार्यों में परेशानी आ सकती है।

परछाई :

वास्तु शास्त्र की मान्यता के अनुसार, सुबह आंख खुलते ही पश्चिम दिशा में देखी गई परछाई अशुभता का संकेत मानी जाती है। इसका अर्थ होता है कि निराशा और असफलता की प्राप्ति हो सकती है।

बंद घड़ी :

बंद घड़ी का दिखना और उसे अशुभता का संकेत मानना इसी श्रेणी में आता है। मान्यता के अनुसार, बंद घड़ी का दिखना तरक्की में बाधा का संकेत हो सकता है और परेशानियों की उत्पत्ति का संकेत भी हो सकता है।

यह भी पढ़े – Maruti Car Offer: इस महीने मारुति की कार मिल रहा धमकेदार डिस्काउंट, जानिये पूरी डिटेल में

हिंसक तस्वीरे :

वास्तु शास्त्र के अनुसार, भारतीय परंपरा में तस्वीरों का विशेष महत्व होता है, और इसे घर की ऊर्जा पर प्रभाव डालने के लिए प्रयोग किया जाता है। हिंसक पशुओं की तस्वीरें जैसे कि बाघ की तस्वीरें असुविधाजनक या अशुभ मानी जाती हैं। इसका कारण हो सकता है कि ये तस्वीरें आग्रेषणात्मक ऊर्जा को प्रतिष्ठित कर सकती हैं और घर में लड़ाई-झगड़ों की स्थिति को प्रभावित कर सकती हैं।

Leave a Comment