Bhopal Nagpur Highway – 7 दिनों में 6 बाईक दुर्घटना में 6 घायल, 1 की मौत

By
On:
Follow Us

नेशनल हाईवे का कुंडी जोड़ बना है डेंजर स्पॉट

Bhopal Nagpur Highwayशाहपुर(शैलेंद्र गुप्ता) – बैतूल से इटारसी तक निर्माणाधीन नेशनल हाईवे पर जितेंद्र सिंह फोरलेन निर्माण कंपनी द्वारा बनाई जा रही रोड को लापरवाही से डायवर्ट कर देते हैं जिससे आए दिन घटनाएं घटित हो रही हैं। शाहपुर से 5 किलोमीटर की दूरी पर कुंडी जोड़ के पास टोल टैक्स बनाया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य पिछले कई महीनों से चल रहा है।

डायवर्ट कर दिया जाता है रोड | Bhopal Nagpur Highway

इस बीच कई बार इन जगहों पर दुर्घटना हो रही है। शासन प्रशासन का इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। एक ही जगह पर निर्माण कार्य नियम कायदों को ताक पर रखते हुए फॉरेन कंपनी निर्माण अपनी मर्जी से कर रही है। जिधर चाहे उधर रोड को डायवर्ट कर दिया जाता है।

संकेत के नाम पर कोई डायवर्सन बोर्ड भी नहीं लगाया जाता है जिसे कुंडी जोड़ बना ब्लैक स्पाट शाहपुर एवं भौंरा के बीच में पडऩे वाले कुंडी जोड़ के पास आए दिन दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है। नेशनल हाईवे पर ठेकेदार के द्वारा मिट्टी के ढेर लगा देने के कारण वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं जिससे मृत्यु भी हो रही है।

मिट्टी के लगा दिए ढेर | Bhopal Nagpur Highway

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुंडी जोड़ के पास नेशनल हाईवे पर हाईवे के ठेकेदार द्वारा मिट्टी के ढेर लगाने के कारण पिछले 1 सप्ताह में करीब 6 मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है जिसमें कि 1 की मृत्यु और 6 लोग घायल हुए है। ताजा मामला रविवार सुबह ब्लॉक मुख्यालय के पतौवापूरा में रहने वाले शिक्षक का है जो धापडा ग्राम से अपने घर मोटर साइकिल से आ रहे थे, नेशनल हाईवे पर कुंडी के पास मोटरसाइकिल मिट्टी के ढेर पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उनकी मृत्यु हो गई।

घटनास्थल पर हो गई मृत्यु | Bhopal Nagpur Highway

जानकारी के अनुसार रामशंकर बरसे हाई स्कूल धापडा में माध्यमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं, जो कि सुबह लगभग 5 बजे अपने घर शाहपुर आ रहे थे तभी निर्माणाधीन नेशनल हाईवे पर कुंडी जोड़ के पास मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से घटनास्थल पर ही उनकी मृत्यु हो गई।

दुर्घटना की खबर लगते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शव को लाया गया । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है एवं पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिक्षक रामशंकर बारसे की मृत्यु की खबर जैसे ही नगर में फैली थी समस्त शिक्षक जगत में शोक की लहर बह गई।

1 thought on “Bhopal Nagpur Highway – 7 दिनों में 6 बाईक दुर्घटना में 6 घायल, 1 की मौत”

Leave a Comment