Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HomeबैतूलRevenue : लक्ष्य से अधिक हुई राजस्व की प्राप्ति

Revenue : लक्ष्य से अधिक हुई राजस्व की प्राप्ति

बैतूल (सांध्य दैनिक खबरवाणी) – मध्यप्रदेश शासन के महानिरीक्षक पंजीयन (रजिस्ट्री) प्रतिवर्ष हर जिले में स्टाम्प एवं पंजीयन शुल्क से राजस्व संग्रहण का लक्ष्य निर्धारित करते हैं। चूंकि दो वर्षों से देश-प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते इस लक्ष्य को सीमित कर दिया गया था लेकिन इस वर्ष संक्रमण के न्यूनतम स्तर पर पहुंच जाने से स्टाम्प एवं पंजीयन कार्य में बढ़ोत्तरी हुई है।

जिला पंजीयक दिनेश कौसले ने सांध्य दैनिक खबरवाणी को बताया कि जिला पंजीयन कार्यालय बैतूल ने इस वर्ष निर्धारित लक्ष्य से अधिक की राजस्व की प्राप्ति की है। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के मार्गदर्शन में जिले के समस्त उपपंजीयन कार्यालयों ने इस लक्ष्य प्राप्ति से अधिक राजस्व प्राप्त किया है।

श्री कौसले ने बताया कि वर्ष 2020-21 के लिए बैतूल जिले के लिए शासन द्वारा स्टाम्प पंजीयन शुल्क से राजस्व संग्रहण हेतु 66 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लेकिन राजस्व वर्ष पूर्ण होने के तीन दिवस पूर्व ही 29 मार्च तक 68.51 करोड़ राजस्व लक्ष्य अर्जित किया गया है। इसी तरह से शासन द्वारा मार्च 2022 माह के लिए 10 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। वह लक्ष्य भी 29 मार्च तक 8.14 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हो चुका है। जो माह मार्च हेतु निर्धारित लक्ष्य 81.43 प्रतिशत है। 30 और 31 मार्च को प्राप्त होने वाले राजस्व से 10 करोड़ का लक्ष्य की प्राप्ति की संभावना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments