यूएस ओपन चैंपियन एमा रादूकानु अपर ऑस्ट्रिया लेडीज लिंज टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में चीन की क्वालिफायर वैंग शिन्यु से हारकर बाहर हो गईं। वैंग ने ब्रिटेन की खिलाड़ी को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7, 7-5 से पराजित किया। रादूकानु को किसी डब्ल्यूटीए प्रतियोगिता में पहली बार शीर्ष वरीयता दी गई थी।

वैंग क्वार्टर फाइनल में फाइनल में अमेरिका की आठवीं वरीय एलिसन रिस्के से भिड़ेंगी, जिन्होंने एलिज कोर्नेट को 6-4, 6-4 से हराया। दूसरी वरीय सिमोना हालेप ने बेलारूस की एलियाकसांद्रा सासनोविच को 7-5, 6-3 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए हालेप का सामना इटली की जास्मिन पाओलिनी से होगा।

इवांस का क्वार्टर फाइनल में सामना टियोफ से

 ब्रिटेन के डान इवांस और अमेरिका के फ्रांसेस टियोफ स्टाकहोम ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगे। इवांस ने स्पेन के अलजेंद्रो डेविनोविच फोकिना को तीन सेट के मुकाबले में 6-2, 3-6, 7-5 से और टियोफ ने स्पेन के पेड्रो मार्टिनेज को 6-4, 6-4 से मात दी।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे ने नॉर्वे के क्वालिफायर विक्टर दुरासोविच को 6-1, 7-6 से मात देकर अंतिम-16 में प्रवेश किया। तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता ब्रिटेन के मरे को पहला सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन दूसरे सेट में दुनिया के 354वें नंबर के खिलाड़ी दुरासोविच ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। मरे का सामना अब शीर्ष वरीय यानिक सिनर से होगा।