रायपुर | के थाना मुजगहन में बोरियाकला स्थित गोडाउन का ताला तोड़कर चोरी करने वाले पूर्व कर्मचारी सहित कुल चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने गोडाउन से जीरा, बादाम, दालचीनी और सरसो सहित नौ लाख रुपये से ज्यादा के सामान की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पूर्व कर्मचारी नरेश साहू उर्फ चुम्मन, नीलकंठ साहू उर्फ गोलू, ओमप्रकाश सेन और पूरन लाल साहू उर्फ राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की।

मुजगहन थाने में प्रार्थी सुशील कुमार चिरानिया ने एक अक्टूबर को गोडाउन में हुई चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। प्रार्थी का शुभ व्यापार विहार बोरियाकला में किराना सामान का गोडाउन है। घटना के एक दिन पहले वह शाम को गोडाउन बंद कर घर चला गया था। दूसरे दिन सुबह आकर देखा तो गोडाउन के दोनों ताला गायब थे। अंदर गोडाउन में देखा तो 30 किलो जीरा, 28 पैकेट सरसो, दालचीनी 40 किलो, बादामगिरी 50 किलो नहीं था। अज्ञात चोरों ने प्रार्थी के गोडाउन में लगे ताले को तोड़कर उक्त सामान को चोरी कर ले गए थे।

पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर साइबर सेल की मदद से जांच शुरू की। अज्ञात आरोपितों की पतासाजी में काम करने वाले कर्मचारियों और पूर्व में काम छोड़ चुके कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र की गई। इसी दौरान प्रार्थी के गोडाउन में काम छोड़ चुके गोगांव गुढ़ियारी निवासी नरेश साहू उर्फ चुम्मन के बारे में जानकारी मिली कि वह अपने घर में जीरा, बादाम और दालचीनी की बोरियां रखा है।

इस पर टीम के सदस्यों द्वारा नरेश साहू उर्फ चुम्मन की पतासाजी कर पकड़कर घटना के संबंध में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपित चोरी किए गए सामानों की बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे।