बैतूल।(सांध्य दैनिक खबरवाणी) लंबे इंतजार के बाद ही सही पिछले 2 दिनों से जिले में लगातार हो रही बारिश से किसानों के साथ ही सभी को राहत महसूस हो रही है। इसके साथ ही इस साल की बारिश का आंकड़ा भी पिछले साल अब तक हुई बारिश से आगे निकल गया है। मौसम के जानकारों के अनुसार अगले कुछ दिनों तक इसी तरह मौसत बने रहने के आसार है।

इस साल बारिश में 2 बार लंबी खेंच हो चुकी है। इससे फसलों पर खासा असर पड़ रहा था। यही कारण है कि जिले भर में जल्द बारिश करवाने के लिए विभिन्न अनुष्ठान होने लगे थे। दो दिन पहले अंतत: बारिश शुरू हो गई और अभी भी लगातार चल रही है। आज सु़बह तक पिछले 24 घंटे में जिले में 27.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। सबसे ज्यादा 64 मिलीमीटर बारिश आमला में हुई है जबकि बैतूल में 54 मिलीमीटर बारिश हुई है। इस साल अब तक जिले में औसत 355.6 मिलीमीटर बारिश हुई है जबकि पिछले साल आज तक की स्थिति में 336.3 मिलीमीटर बारिश हुई थी। दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण इस साल की बारिश का आंकड़ा अब पिछले साल से आगे निकल चुका है।

जानकारों का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक लगातार ऐसा ही मौसम बना रहेगा और बारिश होती रहेगी। इससे जुलाई माह की बारिश का कोटा भी अगले 2-3 दिनों में पूरा हो जाएगा। इस साल जिले में सबसे ज्यादा 496 मिलीमीटर बारिश भैंसदेही में हुई है। इसके अलावा घोड़ाडोंगरी में 452.5 और शाहपुर में 403.6 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा अन्य किसी ब्लॉक में अभी बारिश का आंकड़ा 400 मिलीमीटर से अधिक नहीं हुआ है।