मूर्ति  स्थापना के कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक सहित बड़ी संख्या में पहुचे श्रध्दालु

मनीष राठौर

भैसदेही( सांध्य दैनिक ख़बरवाणी)-बोरगांव के ग्रामीणों ने संत गुणवंत बाबा की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया । कार्यक्रम में गांव के छोटे बड़े बुजुर्ग लोगों ने सम्मिलित होकर धर्म लाभ उठाया । कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक धरमू सिंह सिरसाम भी अपने समर्थकों के साथ इस कार्यक्रम में पहुंचे और संत गुणवंत बाबा की मूर्ति स्थापना में सम्मिलित हुए । क्षेत्रीय विधायक ने संत गुणवंत बाबा का की पूजा अर्चना की ।
 
बताया जा रहा है कि अमरावती शहर से 60 किमी की दूरी पर स्थित श्रीक्षेत्र लाखनवाडी संत गुणवंत बाबा महाराज की कर्मभूमि है । यहां पर विदर्भ ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश से भी भाविक बड़ी संख्या में दर्शन के लिए आते है और यहां पर बाबा की समाधी पर अपना माथा टेककर मन्नत मांगते है । आज तक एक भी भक्त उनकी समाधी से खाली हाथ नहीं लौटा। संत गुणवंत महाराज की महिमा है और संत गुणवंत महाराज के दर्शन मात्र करने से सुख और समाधान प्राप्त होता है । संत गुणवंत बाबा ईश्वर का अंश है इसमें कोई शक नहीं । गुणवंत बाबा ने अनेको चमत्कार किए है जिसके प्रत्यक्षदर्शी आज भी मौजूद है । 

इस महान तपस्वी, योगी ने सिंधी सोमठाणा के दादाजी को को सपने में दृष्टांत दिया और कहा कि मैं तुम्हारे घर में अवतार लेकर आऊंगा ऐसा पिता संपतराव व माता सुलई को दादाजी ने बताया और उसके पश्चात 1933 में गुणवंत बाबा का अतवार हुआ और लाखनवाडी गांव में उनका आगमन हुआ । 

तब से यह गांव तीर्थक्षेत्र के रूप में प्रसिद्ध हो ऐसी एक मूर्ति की स्थापना की गई है । गुणवंत बाबा मूर्ति स्थापना बोरगांव जोड़ पर हुई  जिसमें विधायक धरमू सिंग सिरसाम , विनयशंकर पाठक ,धर्मेन्द्र मालवीय ,संजय मावस्कर, डॉ पिंकी तिवारी ,डॉ दिनेश दवन्दे, अशोक अडलक, दिलीप बामने,जयनाथ अडलक ,सुखदेव घाणेकर, कमलेश घोड़की आदि उपस्थित रहे ।