spot_img
Homeमध्यप्रदेशJacqueline fernandez : सुकेश ने गिफ्ट की 7. 23 करोड़ की प्रॉपर्टी, ED ने...

Jacqueline fernandez : सुकेश ने गिफ्ट की 7. 23 करोड़ की प्रॉपर्टी, ED ने की जब्त  

प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी 7 करोड़ 27 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की है। बताया जा रहा है कि यह रकम ठग सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को गिफ्ट की थी। जानकारी के मुताबिक, जैकलीन के पास इतनी रकम की एक FD है, जिसे ED ने जब्त कर लिया है।

एक्ट्रेस से ED की टीम तीन बार पूछताछ भी कर चुकी है। उनसे तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ उनके संबंधों को लेकर पूछताछ हुई है। उनके खिलाफ ED लुकआउट नोटिस भी जारी कर चुकी है। 5 दिसंबर 2021 को देश से बाहर जाने की कोशिश करते हुए उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था।

ED सूत्रों की मानें तो एक्ट्रेस और कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे और वह एक्ट्रेस पर पानी की तरह पैसे लुटाता था। चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी दी थीं। इनके अलावा 52 लाख रुपए का एक घोड़ा और 9-9 लाख की चार पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं। जैकलीन के लिए सुकेश ने कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं। ED सूत्रों के मुताबिक, चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

जांच में यह भी सामने आया है कि एक्ट्रेस के लिए दिल्ली से मुंबई और फिर यहां से चेन्नई जाने की चार्टर्ड फ्लाइट को भी सुकेश ने बुक करवाया था। एक्ट्रेस के कुछ फाइव स्टार होटल में रुकने का खर्च भी सुकेश ने ही उठाया था। ED को दोनों के बीच तीन बार हुई मुलाकात की पुख्ता जानकारी मिली है, इसी को लेकर एक्ट्रेस से पूछताछ की जा रही है। यह मुलाकात सुकेश के अंतरिम जमानत पर रिहा होने के बाद हुई थी।

जांच में यह भी सामने आया है कि एक्ट्रेस से सुकेश ने तिहाड़ जेल में रहने के दौरान कई बार फोन पर बात की है। इसके पुख्ता सबूत मिलने के बाद ED की एक टीम तिहाड़ जेल का दौरा भी कर चुकी है।

जैकलीन के पास है करोड़ों की प्रॉपर्टी

जैकलीन के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन के पास करीब 10 मिलियन डॉलर (74 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी है। जैकलीन एक फिल्म के लिए तकरीबन 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में जैकलीन की साल भर की इंकम 9.5 करोड़ रुपए थी। दिलचस्प बात यह है कि उस साल नेटफ्लिक्स फिल्म ‘ड्राइव’ को छोड़कर उनकी कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular